Campus News Delhi

ज़रूरतमंदों को शिक्षित करने में जुटा सामाजिक संगठन

नई दिल्ली. सरकारी तंत्र के कई कोशिशों के बावजूद देश में कई ऐसे बच्चे है जो शिक्षा के पहुंच से दूर है. इन बच्चों तक शिक्षा पहुंचाने के लिए कई सामाजिक संस्था काम कर रही है. राजधानी दिल्ली के वसंत कुञ्ज इलाके के रंगपुरी  में मौजूद सिंघी बस्ती के कई  बच्चे भी शिक्षा से अबतक दूर है.  राजस्थान से वर्षो पहले रोज़ी रोटी के लिए दिल्ली पहुंचे इन बस्ती में रहने वाले लोग दो जून की रोटी के जद्दोजहद में बच्चों की पढ़ाई नहीं करा पा  रहे है. इन बच्चों को पढ़ाने के लिए कई सामाजिक संस्था सामने आया है. ये सामाजिक संस्था एक्सपर्ट के माध्यम से इन्हें शिक्षित करने में जूता है.

इन बच्चो को पढ़ाने के लिए आज  जानी मानी लाइव कोच रवनीत पहुंची ,रवनीत ने कहा की बच्चे कही के रहे उनकी छमता की कमी नहीं होती ,ज़रूरत है लोगों को आगे आकर ऐसे बच्चों को पढ़ाने में मदद करनी चाहिए. रवनीत ने कहा की सरकारी स्कूलों के स्तर में सुधार की ज़रूरत है.
सभी स्कूली बच्चों  ,छात्र छात्राओं ,अभिभावक ,शिक्षकों और शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए ख़ुशी की खबर है। भारत का पहला स्टूडेंट न्यूज़ पोर्टल  ( https://www.studentpost.in/ )  शुरू हुआ  है। ये न्यूज़ पोर्टल खासतौर पर स्कूली बच्चों के लिए है। इस पोर्टल के माध्यम से बच्चों को शिक्षा से जुड़ी खबरें मिला करेगी। इसके साथ स्कूलों में होने वाले ,कार्यक्रम ,प्रतियोगिता जैसी एक्टिविटी को भी पोर्टल के माध्यम से पेरेंट्स व बच्चो  तक पहुचाया जाएगा।  इसके अलावा अलग -अलग जगहों पर होने वाली कॉम्पिटिशन,  ड्राइंग कॉम्पिटिशन ,खेल प्रतियोगिता ,डांस कॉम्पिटिशन ,स्पॉट्स टूर्नामेंट  की जानकारी भी उपलब्ध करायी जाएगी। 
                  बच्चे स्टोरी ,कविता ,जोक्स लिखते है , ड्राइंग करते है या फिर किसी तरह की कामयाबी पाते है जिसका प्रसार नही हो पाता ,( https://www.studentpost.in/ ) ऐसे बच्चों का  हौशला बढ़ाने के लिए  हर एक स्टोरी ,कविता ,जोक्स ड्राइंग व अचीवमेंट को पोर्टल में नाम ,व स्कूल के नाम के साथ पोस्ट करेगा। 
बच्चों के अलावा अगर कोई पेरेंट्स ,एक्सपर्ट्स या टीचर बच्चों के लिए कोई टिप्स देते  है तो स्टूडेंट पोस्ट वैसे पेरेंट्स ,एक्सपर्ट्स या टीचर की टिप्स का भी स्वागत करता है। स्टूडेंट पोस्ट ऐसे टिप्स को पोर्टल में शामिल करेगा। 
अपना पोस्ट भेजने के लिए –  https://www.studentpost.in/ के सेंड पोस्ट सेक्शन में जाकर पोस्ट कर सकते है 
या –  editorstudentpost.in@gmail.com  पर मेल कर सकते है। 
या 8178155028 पर व्हाट्स ऍप कर सकते है 
please like Facebook page – https://www.facebook.com/studentpost.in/
subscribe you tube channel – https://www.youtube.com/watch?v=5Mr4zkbXwvs