Campus News Delhi

डिप्टी मेयर के दौरे से खुली निगम स्कूल वयवस्था की पोल

नई दिल्ली.  पूर्वी दिल्ली नगर निगम के उप महापौर बिपिन बिहारी सिंह ने  निगम अधिकारियों और  स्थानीय निगम पार्षद दुर्गेश तिवारी के साथ घोण्डा वार्ड का किया दौरा किया. इस दौरान इलाके के स्कूलों की कई कमिया सामने आयी ,जिसके समाधान के लिए डिप्टी मेयर ने अधिकारी को आदेश दिया.
स्कूल में गिरा था हाईमोक्स लाइट और पेड़ 
इस दौरान बिपिन बिहारी सिंह  अरविंद नगर प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया. स्कूल में एक हाईमोक्स लाइट व स्कूल में एक पेड़ नीचे गिरा हुआ था. स्कूल के  प्रधानाचार्य ने डिप्टी मेयर को बताया की स्कूल परिसर में हाई माक्स लाइट गिरने और  पेड़ की वजह से बच्चों को आये  दिन चोट लग जाती है बहुत ही नीचे है बच्चों के खेलने  में परेशानी होती है. जिसके बाद  उप महापौर ने उद्यान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि अवश्यक कार्रवाई करके समस्या का समाधान करें .
बच्चों को पानी पीने में दिक्कत ,बाउंड्री वाल नहीं 
अरविंद नगर प्राथमिक विद्यालय  के बाद डिप्टी मेयर घोण्डा प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे जहां पर स्कूल में पानी पीने के लिए व हाथ धोने के लिए बना स्लोप बड़ा उंचा दिखा तो वर्कस विभाग के अधिकारियों को कहा कि इनते उंचे पर कैसे बच्चे पानी के लिए पहुंचेगे इसे तत्तकाल नीचे करें ताकि बच्चों को हो रही असुबिधा से निजात मिल सके स्कूल के इंचार्ज ने कहा कि इस विद्यालय की बाउन्ड़ीवाल के उपर से स्थानीय बच्चे विद्यालय बंद होने के बाद आ जाते हैं और परिसर में क्रिकेट खेलते हैं जिसकी वजह से स्कूल के शीशे का  नुकसान हो रहा है तो उप महापौर ने वर्कस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि विद्यालय की समस्या को नोटकरें और इसकी बाउन्ड्ीवाल उंची कराई जाए ताकि स्कूल परिसर की सुरक्षा हो सके ।
पार्षद ने भी रखी समस्या 
इस दौरान स्थानीय निगम पार्षद मिथलेश तिवारी ने भी इलाके की दूसरी समस्या को डिप्टी मेयर के सामने रखते हुए  कहा कि  वार्ड में कोई भी ढ़लावघर नहीं है जिसके कारण कूढ़े का निपटान नहीं हो पाता और कर्मचारियों के बैठने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं है जिसके कारण सफाई कर्मचारियांे को काफी समस्या है . उपमहापौर बिपिन बिहारी सिंह ने एस.एस. पार्चा को निर्देश दिया कि ढ़लाव के लिए जगह चिन्हित करें और उसके बनाने के लिए अवश्यक कार्यवाही करें ताकि इस वार्ड में ढ़लाव घर की समस्या को दूर किया जा सके .